अपने क्षेत्र में पार्क विकसित करने के लिए निगम अधिकारी को पत्र।

Apne Kshetra mai park viksit karne ke liye nigam adhikari ko Patra.

सेवा में ,

उद्यान अधिकारी ,

दिल्ली नगर निगम

पूर्वी क्षेत्र

पुल–पहलादपुर

नई दिल्ली 110044 ,

दिनांक – 1 जून 2022

महोदय ‚

निवेदन यह है कि मैं अ ब स (अपना नाम) , आपका ध्यान पूर्वी क्षेत्र के पुल–पहलादपुर नगर में पार्क ना होने की और दिलाना चाहता हूं।

यहां एक भी पार्क ना होने के कारण यहां के निवासी परेशान है। पूरे क्षेत्र में सुबह–शाम सैर करने के लिए एक भी पार्क व्यवस्था नहीं है। चारों तरफ केवल मकान ही मकान है। वृक्षों के अभाव में यहां के निवासियों को प्रदूषित वायु में सांस लेनी पड़ रही है।

इस क्षेत्र के बीच में पार्क के लिए एक बड़ा व खाली स्थान पड़ा है। जिसका विकास या उपयोग नहीं किया गया है। यहां पर आस-पड़ोस के लोग अपने घरों का कूड़ा फेंक जाते हैं तथा इसमें दिन-रात आवारा पशु घूमते रहते हैं। और सफाई-कर्मचारी क्षेत्र को गंद और कूड़े के ढेर से भरा हुआ देखकर कोई भी कार्यवाही नहीं करते।

https://classofachievers.in/aapke-ilake-mein-dak-vitran-vyavastha-theek-na-hone-ke-karan-dakpal-ko-iski-shikayat-karte-hue-patra/

अतः आपसे विनम्र अनुरोध है कि इस उपेक्षित पेड़ भू-भाग को पार्क के रूप में विकसित करके यहां के निवासियों को प्रदूषित वायु सेवन से निजाद दिलाए। इस खाली स्थान का सही उपयोग करें।

आशा है कि आप इस विषय पर ध्यान अवश्य देंगे और जल्द से जल्द इस पर कार्य करेंगे।

भवदीय

क ख ग – (अपना नाम)

पता – (अपना स्थाई पता)

दिनांक – 1–6–2022

More

https://classofachievers.in/plastic-ki-thailio-par-pratibandh-ke-bavjud-inke-badhate-upyog-par-adhikariyon-ka-dhyan-aakarshit-karte-hue-kshetra-ke-pramukh-samachar-patra-ke-sampadak-ko-patra/

Leave a Reply

%d bloggers like this: